प्रवासी राजस्थानीयों में सर्वाधिक लोकप्रिय

ये जैन संत नहीं है : हार्दिक हुँडिय़ा

किसी धर्म के ख़िलाफ़ बोलने वाले सूर्य सागर के ख़िलाफ़ फ़रियाद

बड़ोदा और हलोल के बीच कई सालों से एक ही जगह अड्डा बना के बैठने वाले सूर्यसागर नाम के एक व्यक्ति के ख़िलाफ़ वघोडिया पुलिस स्टेशन में फ़रियाद हुई है । सूत्रों द्वारा पता चला है की सूर्य सागर के किसी धर्म के ख़िलाफ़ बोलने पर उस पर पुलिस ने एफइआर कर कार्यवाही शुरू की है। पुलिस ने सूर्यसागर का मोबाइल भी ले लिया है।

ऑल इंडिया जैन जर्नलिस्ट एसोंशीएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुँडिय़ा ने बताया की ये जैन साधू नहीं है, ये अपने आप को जैन संत कहता है लेकिन ये स्वयंभू बाबा है। ये जैन धर्म के अनुसार जो भी साधु भगवंत के नियम होता है वो कोई भी नियम पालता नहीं है । इनका बंदूक़ चलाते का वीडियों ख़ूब वाईरल हुआ था, गंदी गंदी गालियाँ बोलना ये इसका काम हैं, जैन संत कभी ऐसा काम नहीं करते है ।

हार्दिक हुँडिय़ा ने बताया कि what’s up ग्रुप में सूर्य सागर पोल खोलने वाले को जोड़ता था फिर उनकी पूरी टीम मिल के सामने वाले को गंदी गंदी गालियाँ बोलना, धमकी देना ये इसका काम है। राहुल नाम के ये एक लड़के ने मुंबई कि एक महिला पत्रकार रश्मि दवे को उनके गु्रप में जोड़कर अभद्रता का बर्ताव किया। ये उनके और उनके भक्तों का काम है। मध्य प्रदेश के सागर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी श्री परिहार ने राहुल के पास माफ़ी मंगवाता वीडियो भी बना के भेजा था।

थोड़े दिन शांत रहने के बाद पुन: परेशान करने वाले सूर्यसागर के एक भक्त को रश्मि दवे की पुलिस को फ़रियाद पर जेल के सलाखों के पीछे भेज दिया गया। आइजा के राष्ट्रपति महामंत्री महावीर श्रीश्रीमाल ने बताया की ये सूर्यसागर उनके खिलाफ या उनकी पोल खोलने वाले लोगों को धमकाता था लेकिन लोग डरके मारे चुप हो जाते थे। ये सिफऱ् धमकाने का काम ही करता था और सूरत के कुछ कथित अपने आप को पत्रकार कहने वाले सूर्य के पक्ष में रहते थे उन्होंने भी मुँह अब मोड़ लिया है।

सूर्या सिर्फ नाम का मंदिर बना के एक ही जगह कई सालों से बैठा है। जैन साधु कभी भी एक जगह नहीं बैठते है । उसके पास एक छोटा बचा है उनका नाम सूर्यपुत्र बताता है ये भी एक रहशय है की ये पुत्र किसका है ? हार्दिक हुँडिय़ा ने बताया की ना हमने इनके गुरु का नाम सुना है और कब उन्होंने दीक्षा ली ? ये अपने आप जैन साधु बना है लेकिन ये जैन साधु नहीं है ।

Comments are closed.