प्रवासी राजस्थानीयों में सर्वाधिक लोकप्रिय

ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला के प्रयासों से मिली बीकानेर को सौगात

विकास कार्यों पर खर्च होंगे 6 करोड़ रुपये

जयपुर। जलदाय और ऊर्जा मंत्री डॉ बी डी कल्ला के प्रयासों से राज्य सरकार ने बीकानेर नगर विकास न्यास द्वारा भेजे गए प्रस्तावों को मंजूरी देते हुए सड़क एवं नाली निर्माण, सड़कों के चैड़ाईकरण तथा दोनों छोर पर पेवर ब्लॉक लगाने जैसे विकास कार्यों के लिए करीब 6 करोड़ रुपये की स्वीकृति जारी की है।

डॉ कल्ला ने बताया कि इन कार्यों की स्वीकृति मिलने से बीकानेर शहर के लोगों से किया गया वायदा पूरा होगा और उन्हें राहत मिलेगी। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का बीकानेर की जनता की ओर से आभार जताया है।
जलदाय मंत्री डॉ कल्ला ने बताया कि नगरीय विकास विभाग द्वारा बीकानेर के वार्ड नम्बर.1 में सड़क और नाली निर्माण के कार्यों के लिए दो करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है।

इसी प्रकार वार्ड तीन में भी सड़क और नाली निर्माण के लिए एक करोड़ 50 लाख की राशि जारी की है। उन्होंने बताया कि बीकानेर शहर में पंडित धर्म कांटे से मुक्ता प्रसाद नगर को जोडऩे वाली रोड़ के दोनों ओर कच्ची जगह पर पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। इसके लिए एक करोड़ 25 लाख रुपये की स्वीकृति जारी की गई है।

इसके अलावा बीकानेर शहर में गोकुल सर्किल से श्रीरामसर तक सड़क की चैड़ाई बढ़ाते हुए सुदृढ़ीकरण किया जाएगा, इस कार्य की एक करोड़ 20 लाख रूपये की स्वीकृति जारी की गई है।
डॉ कल्ला ने बताया कि इन सभी कार्यों के लिए राज्य सरकार ने प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृतियां जारी कर दी है। ये कार्य नगर विकास न्यास के माध्यम से कराए जाएंगे।

Comments are closed.