प्रवासी राजस्थानीयों में सर्वाधिक लोकप्रिय

विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया वाद-विवाद स्पर्धा में लिया हिस्सा, पदाधिकारियों ने शपथ.. देखें वीडियो

महावीर इंटरनेशनल का आयोजन

बीकानेर। शहर के उपनगर भीनासर के नवकार भवन में रविवार शाम को महावीर इंटरनेशनल गंगाशहर केन्द्र की ओर से नए सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह एवं सोशल मीडिया का उपयोग (उचित या अनुचित) पर एक वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
महावीर इंटरनेशनल के टोडरमल चौपड़ा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, विशिष्ट अतिथि जोन अध्यक्ष किशनलाल कांकरिया तथा महावीर इंटरनेशनल एपेक्स के सचिव संतोष बांठिया, कन्हैयालाल बोथरा, एम.पी. तिवाड़ी मंचस्थ रहे। मुख्य अतिथि सुनील कुमार बोड़ा ने कहा कि बड़े तो समझते ही हैं साथ ही बच्चों को भी यह ज्ञान होना चाहिए कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग कैसे हो रहा है। इस प्रतियोगिता से सबमें यह जागरूकता आई होगी कि हमें इस तकनीक का उपयोग एक सीमा में करना चाहिए।
नोखा के समाजसेवी तथा जोन अध्यक्ष किशनलाल कांकरिया ने महावीर इंटरनेशनल द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि नई पीढ़ी को सही दिशा प्रदान करने का कार्य हम सबका है जिसका सभी को भलीभांति निर्वहन करना चाहिए।

यह रहे विजेता

महावीर इंटरनेशनल के मंत्री जिनेन्द्र बैद ने बताया कि प्रतियोगिता में साहिबा खान प्रथम, श्रवण पाणेचा द्वितीय, हैप्पी शर्मा तृतीय स्थान पर रहीं वहीं ऋतु राठी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। बैद ने बताया कि प्रो. धनपत रामपुरिया तथा बिमला बिश्नोई ने निर्णायक की भूमिका अदा की।

सेवा से जुडऩे की ली शपथ

आयोजन से जुड़े वीर चन्द्रकुमार राखेचा ने बताया कि जिनेन्द्र बैद- मंत्री, नवरतन गिडिय़ा, दिनेश गहलोत, मिलाप चौपड़ा, योगेश गहलोत, त्रिलोकचंद बाफना, पवन सोनावत, हेमराज गुलगुलिया तथा डॉ. कमल नाहटा ने सदस्य पद की शपथ ग्रहण की व सेवा से जुड़े रहने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में मेघराज सेठिया, रिद्धकरण सेठिया, सुमति बांठिया, मनीष बाफना, पत्रकार रवि पुगलिया, पीसी तातेड़, महेन्द्र बैद सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में टोडरमल चौपड़ा को विशिष्ट कार्यकर्ता के रूप में सम्मानित किया गया। संचालन ललित राखेचा ने किया। अध्यक्ष कन्हैयालाल बोथरा उपस्थितजनों का आभार ज्ञापित किया।

 

 

Comments are closed.